दोस्तो आज के इस पोस्ट में आप सबका स्वागत है।इस पोस्ट में मै आपको सबसे बेस्ट mp3 रिंगटोन कैसे डाउनलोड करे इसके बारे में बताने वाला हूं।अगर आपको भी फिल्मी गाने की रिंगटोन डाउनलोड करनी है और आपको इसकी प्रक्रिया नहीं पता है तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

फिल्मी गाने की रिंगटोन कैसे डाउनलोड करनी है? जानिए फिल्मी गानों की रिंगटोन डाउनलोड करने की 7 बेस्ट वेबसाइट के बारे में।

फिल्मी गानों की रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें

दोस्तो हम सभी अपने मोबाइल फोन में रिंगटोन जरूर लगते है ताकि किसी भी तरह के फोन कॉल आने पर हमें पता लग जाए और हम उस कॉल को रिसीव कर पाए।यहां रिंगटोन का काम हमारे फोन पर आयी कॉल्स के बारे में सूचना देने का होता है।

आज के समय में सभी मोबाइल में रिंगटोन रहता है।लेकिन ये अधिकतर music के फार्म में होते है और बार बार एक ही प्रकार के रिंगटोन सुनकर हम बोर हो जाते है।

ऐसे में हम अपने मनपसंद गानों को भी download करके रिंगटोन के रूप में सेट कर सकते है।आपको रिंगटोन कैसे डाउनलोड करनी है मै इसी के बारे में बताने जा रहा हूं।

हिंदी mp3 रिंगटोन कैसे डाउनलोड करे?

दोस्तो गूगल पर कई ऐसे websites है जो हमें हिंदी,पंजाबी, तमिल,भोजपुरी आदि लैंग्वेजेस में रिंगटोन उपलब्ध कराती है जिनकी सहायता से आप अपने पसंद के mp3 रिंगटोन को फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

मै आपको कुछ वेबसाइट के बारे में बताने वाला हूं जिसकी सहायता से आप बिल्कुल आसानी से फिल्मी गाने की रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते है।

फिल्मी गानों की mp3 रिंगटोन डाउनलोड करने की बेस्ट वेबसाइट।

दोस्तो रिंगटोन डाउनलोड करने की कई वेबसाइट ऑनलाइन उपलब्ध है।लेकिन आपको एक अच्छी  वेबसाइट find करने में समय लग सकता है।

इसलिए आज के पोस्ट में हम आपके लिए कुछ ऐसी ही साइट्स को खोजकर लाए है जिसकी सहायता से आप अपने फेवरेट रिंगटोंस को डाउनलोड कर सकते हैं।

1.Bestmp3ringtones

लिंक:- इस साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करे

Bestmp3ringtones एक रिंगटोन डाउनलोडिंग वेबसाइट है।इसकी सहायता से आप हिंदी,इंग्लिश,बंगाली,भोजपुरी आदि ढेर सारी लैंग्वेज के रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते है।

इस वेबसाइट में आपको डायलग और भक्ति रिंगटोन को भी डाउनलोड करने का ऑप्शन है।

आप और अधिक तरह के ringtones के लिए नीचे कैटेगरी वाले ऑप्शन पर जाकर अपने मन पसंद कैटेगरी के रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके साथ आप अपने मनपसंद ringtone को इस वेबसाइट पर search करके भी download कर सकते है।


2​​​.Prokerala

लिंक:- इस साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करे

ये एक मल्टीरोल वेबसाइट है।जिसमें आपको न्यूज, हेल्थ के साथ साथ रिंगटोन डाउनलोड करने का भी ऑप्शन है।

आपको इस वेबसाइट में रिंगटोन के ऑप्शन पर आना है और अपनी मनपसंद ringtone को search करके गाने की रिंगटोन डाउनलोड करना है।

इसके अलावा आप कैटेगरी के ऑप्शन पर आकर अपनी मनपसंद कैटेगरी को सेलेक्ट करके भी रिंगटोन को mp3 के फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते है।एक बात और आप इस वेबसाइट से अपने नाम का रिंगटोन भी डाउनलोड कर सकते है।


3.Likewap

लिंक:- इस साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करे

दोस्तों likewap भी Prokerala की तरह ही मल्टीरोल वेबसाइट है।इस website के द्वारा आप mp3 songs, mobile videos,movies के साथ साथ रिंगटोन भी डाउनलोड कर सकते है।

Likewap में आपको bollwood,airtel,children आदि कैटेगरी के रिंगटोन मौजूद है।इसके आप इस वेबसाइट से mp3 रिंगटोन के अतिरिक्त आप अपने नाम के रिंगटोन को भी आसानी से डाउनलोड कर सकते है।


4.Zedge

लिंक:- इस साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करे

ये एक काफी पॉपुलर वेबसाइट है जिसमें आपको रिंगटोन के साथ साथ वॉलपेपर को डाउनलोड करने का भी ऑप्शन मिलता है।

आप इस साइट से हिंदी, फिल्मी,और भक्ति रिंगटोन को काफी आसानी से डाउनलोड कर सकते है।


5.Bestringtones

लिंक:- इस साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करे

Bestringtones नामक वेबसाइट के द्वारा आप अपने अनुसार रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते है।

इस वेबसाइट में आपको बॉलीवुड के गाने लेटेस्ट रिंगटोन के साथ साथ हिंदी,पंजाबी,तमिल भाषा के ringtones भी आसानी से आपको मिल जाएंगे है।

इस साइट में आप funny,love,remix,animal sound आदि के रिंगटोन भी डाउनलोड कर सकेंगे


6.Itunemachine

लिंक:- इस साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करे

Itunemachine के वेबसाइट से भी आप रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।इस साइट से आप नए -पुराने बॉलीवुड कि फिल्मी गाने के रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त इसमें इंग्लिश,funny,game के रिंगटोन भी डाउनलोड कर सकते हैं।

साथ ही आपको इसके होम पर एक search bar दिखेगा जिसमें आप अपने पसंदीदा गाने के रिंगटोन को search करके find कर सकते है और डाउनलोड कर सकते हैं।


7.RingtoneFreeDownload

लिंक:- इस साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करे

इस रिंगटोन डाउनलोडिंग वेबसाइट के द्वारा आप आसानी से ringtones को डाउनलोड कर सकते है।आप इस साइट के द्वारा हिन्दी,तमिल आदि भाषा में रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।


तो ये कुछ वेबसाइटें है जिसकी हेल्प से आपको जिस भी फिल्मी गाने की रिंगटोन डाउनलोड करनी है, उसे डाउनलोड कर सकते है।

रिंगटोन डाउनलोड से संबंधित कुछ सवाल और इसके जवाब।

Q-1.अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये और इसे डाउनलोड करें?

Ans-दोस्तो आपको ऑनलाइन कई ऐसे वेबसाइट मिल जाएगी जिनके द्वारा किसी के भी नाम की रिंगटोन को बना सकते हैं और उसे आसानी से डाउनलोड भी कर सकते है।

Prokerala,likewap आदि कुछ ऐसे ही साइट है जिसके द्वारा आप अपने नाम का रिंगटोन बना सकते है और उसे डाउनलोड भी कर सकते है।अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस आर्टिकल - अपने नाम की रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें/बनाएं को जरूर पढ़े।

Q-2.गूगल से रिंगटोन कैसे डाउनलोड करें?

Ans-आप ऊपर दिए गए वेबसाइट्स की हेल्प से रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हैं।लेकिन अगर आप   गूगल के द्वारा इस कार्य को करना चाहते है तो आप नीचे बताई प्रक्रिया को फॉलो कीजिए।

सबसे पहले आप गूगल पर जाइए और अपने पसंदीदा रिंगटोन के बोल को टाइप कीजिए और उसके बाद रिंगटोन वर्ड को एड कर दीजिए और सर्च कीजिए।

अब आपके सामने आए search result में से आप किसी भी रिजल्ट पर क्लिक करके आप रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।

Q-3.डाउनलोड रिंगटोन कैसे सेट करें?

Ans-उपर बताई गई साइट्स के मदत से रिंगटोन डाउनलोड तो कर लिया लेकिन अब इसे सेट करना नहीं जानते है तो नहीं बताई गई प्रक्रिया को फॉलो कीजिए।

डाउनलोड रिंगटोन को सेट करने के लिए आपको अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना है।यहां आपको sound & vibration के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद next page में phone ringtone के ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद choose local ringtone के ऑप्शन पर क्लिक करना है।अब आपके सामने कुछ फाइल्स के options दिखेंगे।

इनमें से जिस भी फाइल में आपका रिंगटोन सेव है उस फ़ाइल को सेलेक्ट करना है और इसमें अपने रिंगटोन को ढूंढना है और सेलेक्ट करके ok कर देना है और आपका रिंगटोन सेट हो जाएगा।

Conclusion
तो दोस्तो ये था मेरा पोस्ट जिसमें मैंने आपको रिंगटोन कैसे डाउनलोड करे? और किस तरह फिल्मी गाने की रिंगटोन डाउनलोड करनी है?इसके बारे में बताया।इसके साथ ही मैंने फिल्मी गाने की रिंगटोन डाउनलोड करने के कुछ वेबसाइट के बारे में भी बताया।

आपको मेरा आज का पोस्ट कैसा लगा हमें कॉमेंट करके बताए।अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तो और रिस्तेदारो को जरूर शेयर कीजिए।ऐसे ही जानकारियों के लिए आप हमारे इस ब्लॉग TechinfoDk पर विजिट करते रहे,धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post