Jio phone ka lock kaise tode:हेलो दोस्तों आप सबका मेरे इस नए पोस्ट में स्वागत है।आज मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से jio phone ka lock kaise tode या Jio phone ka password kaise tode इसके बारे में बताने वाला हूं। अगर आप भी अपने जियो फोन का पासवर्ड कैसे तोड़ें इसके बारे में नहीं जानते हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

Jio phone ka lock kaise tode? या Jio phone ka password kaise tode आइए जाने।

Jio phone ka lock kaise tode

Jio phone ka lock kaise tode [जियो फोन का लॉक कैसे तोड़े]

दोस्तो आप इस पोस्ट को पढ़ रहे इसका मतलब ये है कि आप अपने जिओ फोन का पासवर्ड तोड़ना तो चाहते है लेकिन जानकारी के अभाव में ऐसा नहीं कर पाते है।लेकिन चिंता करने की कोई भी जरूरत नहीं है क्योंकि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप को भी jio phone ka lock kaise tode इसके बारे में जानकारी मिल जाएगा और आप अपने जिओ का लॉक बड़ी ही आसानी से तोड पाएंगे।

जिओ फोन का पासवर्ड क्यों तोड़ें?

दोस्तो हम सभी अपने मोबाइल में पासवर्ड लगते है ताकि हमारी प्राइवेसी बनी रहे लेकिन कई बार हम अपना पासवर्ड भूल जाते है।ऐसे में हमें काफी परेशानी होती है।वैसे जरूरी नहीं कि बड़ों के कारण ही ये समस्या उत्पन्न हो,कई बारे छोटे बच्चे भी खेल खेल में पासवर्ड change कर देते है और उन्होंने ने कौन सा पासवर्ड लगाया था भूल जाते है और जिसके कारण हमें अपने जिओ का लॉक तोड़ना पड़ता है।

इसके लिए आपको service centre जाना पड़ता है जिसके कारण आपका समय और पैसा दोनों की बर्बादी होता है।लेकिन आज हम बिना service centre जाए jio phone ka lock kaise tode इसके बारे में जानेंगे।


ये भी पढ़े:-

जिओ फोन में लॉक कैसे लगाएं?

            जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे सेट करे या लगाएं?

अपने jio phone ka lock kaise tode?आइए जानें।

दोस्तो जिओ फोन का लॉक तोड़ना आसान है बस आपको इसकी सही प्रक्रिया पता होना चाहिए।जिओ फोन का लॉक तोड़ने के लिए आपको अपने फोन को hard reset करना है।इसके लिए आप नीचे के स्टेप्स को फॉलो कीजिए।

स्टेप 1

सबसे पहले आपको अपने जिओ फोन को switch off करना है और इसके बाद अपने फोन से सिम और मेमोरी कार्ड को निकाल लेना है।अगर आप अपने सिम और मेमोरी कार्ड को नहीं निकलते है हो ऐसे में आपका सभी डाटा डिलीट हो सकता है।

स्टेप 2

अब आपको पुनः बैटरी को आपके फोन में लगाना है और आपको लाल बटन और स्टार बटन को एक साथ दबाए रखना है जबतक कि आपके फोन का स्क्रीन ऑन नहीं हो जाता।

स्टेप 3

अब आपके मोबाइल के स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन डिस्प्ले होंगे।इनमें से आपको wipe data/factory reset के ऑप्शन को find करना है और लाल बटन को दबाकर ok करना है।

Note:-आपको ऊपर और नीचे करने के लिए up और down बटन और ok करने के लिए लाल बटन का उपयोग करना है।

Jio phone ka lock kaise tode

स्टेप 4

ऊपर के स्टेप को फॉलो करने बाद आपके सामने yes और no का ऑप्शन दिखेगा।इसमें से आपको yes वाले ऑप्शन पर जाना है और लाल बटन द्वारा ok करना है।जिसके बाद आपके फोन का सारा डाटा फॉर्मेट होने लगेगा ।

स्टेप 5

सारा डाटा फॉर्मेट होने के बाद आपके सामने reboot system now का ऑप्शन दिखेगा जिसपर आपको लाल बटन को दबाकर ok कर देना है और आपका फोन हार्ड रीसेट हो जाएगा।जिसके बाद आपको लैंग्वेज आदि को सेट करना है और अब आप अपने जिओ फोन का उपयोग कर पाएंगे।

Jio phone ka lock kaise tode


Jio phone ka lock kaise tode

नोट:-जिओ की कीपैड मोबाइल में अलग अलग तरह का मॉडल है जिसमें अलग कुंजी(key) का यूज किया जाता है अगर आपका मोबाइल इस तरीके से reboot नहीं होता तो आप red key और up key button को एक साथ दबा कर अपने मोबाइल को reboot कर सकते है और अपने मोबाइल फोन का password या लॉक को तोड सकते हैं।

अपने मोबाइल फोन को हार्ड रीसेट करने से पहले इन बातो का ध्यान रखें अवश्य रखे।

  • आपके मोबाइल फोन को हार्ड रीसेट करने से पहले उसका लगभग 45-60 प्रतिशत चार्ज रहना अवश्य होता है।
  • अपने मोबाइल से सिमकार्ड और मैमोरी कार्ड निकाल लेना चाहिए। क्योंकि इस प्रक्रिया में आपका फोन बिल्कुल format हो जाता है।इससे आपका जरूरी डाटा और कॉन्टेक्ट डिलीट हो जाता है।
  • आपको अपने मोबाइल फोन को हार्ड रीसेट करते समय ना तो अपने मोबाइल को बंद करना चाहिए या ना ही उसका बैटरी निकालना चाहिए।ऐसा करने से आपका मोबाइल खराब भी हो सकता है

ये कुछ आवश्यक बाते है जिनका आपको जरूर ध्यान रखना चाहिए।

Jio phone ka lock kaise tode

Conclusion:-

दोस्तो ये था मेरा आज का पोस्ट जिसमें मैंने jio phone ka lock kaise tode या फिर Jio phone ka password kaise tode इसके बारे में बताया।आशा करता हूं आपको इस पोस्ट को पढ़कर आपके समस्या का समाधान हो गया होगा।

वैसे तो मैंने इस पोस्ट मैंने jio phone ka lock kaise tode इसके बारे में काफी सरल भाषा में समझाया है लेकिन फिर भी आपको इस पोस्ट से संबंधित किसी भी तरह का सवाल या सुझाव हो तो आप हमसे कमेंट करके जरूर बताएं।इस पोस्ट को शेयर करे और ऐसे ही जानकारियों के लिए इस ब्लॉग TechinfoDk पर विजिट करते रहे,धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post